Home / हिंदी / वसुंधरा ने किया अपना 2014 का संकल्प पूरा, जयपुर की लाइफलाइन द्रव्यवती नदी को किया पुनर्जीवित

वसुंधरा ने किया अपना 2014 का संकल्प पूरा, जयपुर की लाइफलाइन द्रव्यवती नदी को किया पुनर्जीवित

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजधानी जयपुर की जीवन रेखा मानी जाने वाली द्रव्यवती नदी सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट के 16 किलोमीटर क्षेत्र में नदी के सौंदर्यकरण लोकार्पण कर दिया।

नदी के सुंदरीकरण का काम टाटा कंपनी ने किया है, जिसकी लागत 3000 करोड़ से अधिक आई है। अभी तक नदी का कार्य पूरा नहीं हुआ है, लेकिन 16 किलोमीटर में नदी को तैयार किया जा चुका है।

वसुंधरा ने कहा कि जयपुर की लाइफलाइन को पुनर्जीवित करने का मेरा संकल्प पूरा हुआ। साल 2014 में देखा गया उनका सपना आज पूरा हो गया है।

उन्होंने कहा कि मुझे जब यहां गंदे नाले से गुजरना पड़ता था तभी मैंने इसे फिर से जयपुर की जीवनदायिनी द्रव्यवती नदी के रूप में पुनर्जीवित करने का संकल्प लिया था। द्रव्यवती आज वापस आ गई है और यह हमारे लिए सबसे बड़ी खुशी की बात है।

राजे ने कहा कि द्रव्यवती नदी परियोजना वास्तव में जयपुर की जीवनदायिनी साबित होगी। उन्होंने जयपुर विकास प्राधिकरण, जयपुर नगर निगम एवं टाटा प्रोजेक्ट्स लि. से जुड़े अधिकारियों को बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने लोकार्पण कार्यक्रम में मौजूद जयपुरवासियों से कहा कि अब सभी अपने बच्चों, पोते-पोतियों, नातिन के साथ यहां आएं एवं इस रिवर फ्रंट का आनंद लें।

उन्होंने कहा कि अब जयपुर के लोगों की जिम्मेदारी है कि द्रव्यवती नदी के इस पुनर्जीवित रूप को बरकरार रखते हुए इसे साफ-सुथरा और सुंदर रखेंगे, ताकि बाहर से लोग आकर इसकी खूबसूरती को निहार सकें।

अब जयपुरवासियों को मिलेंगी इतनी सारी सुविधाएं

Comments

About Vishwajeet Sinha

Vishwajeet Sinha
Vishwajeet follows the philosophy of Integral Humanism. When not trading, or reading about it, or following politics, he works as a SAP HANA Consultant.

Check Also

इस बार पेट्रोल ढाई नहीं पूरे 4 रुपये सस्ता करने का प्लान बना रही मोदी सरकार

पिछले दिनों केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल और डीजल की कीमत में 2.50 रुपये …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Postman,Postman News,Postmannews,Piyush Goyal education,Suresh Prabhu education