Home / SPORTS / INDvsENG : जब माही के ही काम आया ‘धोनी रिव्यू सिस्टम’
(Source: Zeenews.india.com)

INDvsENG : जब माही के ही काम आया ‘धोनी रिव्यू सिस्टम’

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को मनमुताबिक शुरुआत नहीं मिल पाई.

लेकिन इस मैच में एक बार फिर से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बता दिया कि डीआरएस को क्यों धोनी रिव्यू सिस्टम कहा जाता है.

पहले टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने धीमी शुरुआत की. 5 ओवर में सिर्फ 12 रन बने. इसके बाद छठे ओवर में रोहित शर्मा 2 रन बनाकर आउट हुए. शिखर धवन और विराट ने पारी को संभाला, लेकिन 44 रनों पर शिखर भी रनआउट होकर चले गए.

इसके बाद दिनेश कार्तिक 21 रन बनाकर चलते बने. एक छोर पर जमे विराट से उम्मीद थी, लेकिन वह भी 71 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद आए सुरेश रैना सिर्फ 1 रन बना सके. उन्हें भी राशिद ने कैचआउट करा दिया. टीम इंडिया के 158 रनों पर 5 विकेट गिर चुके थे. इसी स्कोर पर 32वें ओवर में मोइन अली की एक लेग ब्रेक गेंद को धोनी समझ नहीं पाए. गेंद उन्हें छकाते हुए उनके शरीर पर लगी.

इंग्लैंड की ओर से अपील हुई और अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया. लेकिन धोनी ने डीआरएस के लिए कह दिया. रिप्ले में देखा गया कि बॉल स्टंप के ऊपर से निकल रही थी. एक बार फिर से धोनी का रिव्यू लेने का निर्णय सही साबित हुआ.

दूसरे वनडे में धीमी पारी खेलने के कारण अपने आलोचकों के निशाने पर आए धोनी ने एक बार फिर से संकट के वक्त टीम इंडिया के लिए कीमती रन जोड़े. उन्हें तीसरे मैच में सुरेश रैना और हार्दिक पांड्या के ऊपर भेजा गया.

Source Link

Comments

About Team Postman

Check Also

इस बार पेट्रोल ढाई नहीं पूरे 4 रुपये सस्ता करने का प्लान बना रही मोदी सरकार

पिछले दिनों केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल और डीजल की कीमत में 2.50 रुपये …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Postman,Postman News,Postmannews,Piyush Goyal education,Suresh Prabhu education