Home / हिंदी / CM योगी ने किया शहीदों को याद, बोले- ‘एक दीया शहीदों के नाम…’

CM योगी ने किया शहीदों को याद, बोले- ‘एक दीया शहीदों के नाम…’

गोरखनाथ मंदिर के भीम सरोवर पर मंगलवार की शाम शहीदों के सम्मान में दीपदान का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘एक दीया शहीदों के नाम’ जलाया तो देखते ही देखते 11 हजार दीयों से भीम सरोवर जगमगा उठा।

भोजपुरी एसोसिएशन ऑफ इंडिया के आह्वान पर आयोजित ‘एक दीया शहीदों के नाम’ कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए गोरखनाथ मंदिर में भारी संख्या में लोग जुटे। भीम सरोवर के चारों ओर दीपदान किया गया। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि असत्य पर सत्य की जीत के प्रतीक दीपोत्सव के दौरान भारत के वीर सपूतों को याद करना सराहनीय पहल है। ‘एक दीया शहीदों के नाम’ कार्यक्रम स्वागतयोग्य है। उन्होंने आयोजकों को इस आयोजन के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि दीपदान केवल धार्मिक आयोजन नहीं है बल्कि यह हम सबको अपनी सांस्कृतिक विरासत को मंच देने और उसे देश-दुनिया के आगे पेश करने का मौका भी देता है। कार्यक्रम का आयोजन भोजपुरी एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में किया गया।

इस मौके पर सीएम योगी ने भी दीप जलाकर लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं दी।

सीएम योगी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, हर साल की भांति इस साल भी एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।
जिन सैनिकों ने अपने देश के लिए प्राणों की आहुति दी है और जो सैनिक दीपावली पर अपने घर नहीं आ पाए हैं यह कार्यक्रम उनकों समर्पित है।
हम सभी का यह कर्तव्य है कि हम देश के लिए अपनी जान न्योछावर करने वाले शहीदों को याद करें।

Comments

About Team Postman

Check Also

योगी सरकार ने 2018 में उत्तर प्रदेश से जापानी बुखार को ख़त्म करने के लिए की पूरी तैयारी – पढ़ें और जानें कैसे

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के नौनिहालों के सबसे बड़े दो दुश्मनों – जापानी बुखार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe Now & win Paytm Cash*