Home / NATION / अमित शाह ने राहुल गांधी से मांगा 3 पीढ़ियों का हिसाब, बोले हम 3 साल का देने को तैयार

अमित शाह ने राहुल गांधी से मांगा 3 पीढ़ियों का हिसाब, बोले हम 3 साल का देने को तैयार

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के विदेश में दिए गए उस बयान पर कटाक्ष किया, जिसमें उन्होंने मोदी सरकार से तीन साल का हिसाब मांगा था।
शाह ने कहा कि हम तो तीन साल का हिसाब दे देंगे। मगर देश की सवा सौ करोड़ जनता उनसे तीन पीढ़ियों का हिसाब मांग रही है।

पूर्ववर्ती यूपीए सरकार पर 12 लाख करोड़ रुपये के घोटालों में फंसे होने और नीतिगत मामलों में लकवा पीड़ित होने का आरोप लगाते हुए शाह ने कहा, ‘पिछले 3 वर्षों में बीजेपी देश को एक पारदर्शी और कार्य करने वाली सरकार देने में सफल रही है, जो निर्णय लेने में सक्षम है। देश में चारों तरफ एक बड़ा बदलाव दिखायी दे रहा है और इसका श्रेय नरेंद्र मोदी को जाता है, जिनके नेतृत्व में नोटबंदी, बेनामी संपत्त्ति पर प्रहार, जीएसटी और काले धन द्वारा संचालित समानान्तर अर्थव्यवस्था को खत्म करने के लिये वित्त्तीय लेनदेन का डिजिटलीकरण जैसे ऐतिहासिक निर्णय लिए गए।’

शाह भाजपा की मंडल पर्यन्त बैठक में प्रदेश भर से आए 3200 मंडल अध्यक्षों को संबोधित कर रहे थे। बुधवार को हाथी बड़कला स्थित सर्वे ऑफ इंडिया के मैदान में आयोजित बैठक में उन्होंने कांग्रेस के युवराज पर जमकर निशाना साधा।

शाह बोले, आपके परनाना नेहरू ने, फिर दादी इंदिरा ने, पिता राजीव गांधी ने देश में शासन किया। इसके बाद 10 साल आपकी माता ने डॉ. मनमोहन सिंह के साथ शासन किया।

उनके 65 साल के शासन में सात करोड़ गरीब बगैर बैंक एकाउंट के थे। भाजपा सरकार ने तीन साल में 29.50 करोड़ परिवारों के बैंक एकाउंट खोले। राहुल पर निशाना साधने के साथ-साथ शाह मोदी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाते रहे।

उन्होंने कहा, कांग्रेस ने सात लाख गरीबों को ही गैस सिलेंडर दिए, जबकि हमारे तीन साल में 2.80 करोड़ लोगों को गैस सिलेंडर दिए गए। 19 हजार गांव ऐसे थे, जहां बिजली के खंभे और तार नहीं पहुंचे थे।

तीन साल हमने 14 हजार गांवों में बिजली पहुंचा दी है। 2019 तक एक भी गांव अंधेरे में नहीं रहेगा। 2022 तक हर घर में शौचालय होगा। उन्होंने कहा कि ये काम करने में हमें तीन पीढ़ियां नहीं लगेंगी।

उन्होंने वन रैंक वन पेंशन, मुद्रा बैंक के तहत तीन साल में 10 लाख युवाओं को 764 करोड़ रुपये के लोन आवंटन को केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धि के तौर पर पेश किया। उन्होंने कहा कि तीन पीढ़ियों में ये काम कांग्रेस ने कर दिए होते तो उन्हें आज ये सब करने की आवश्यकता नहीं पड़ती।

Comments

About Team Postman

Check Also

Watch: BSF jawan recreates a Border moment, sings the famous ‘sandese aate hain’ song

Video of a BSF jawan singing ‘Sandese Aate Hain’ from the 1997 blockbuster ‘Border’ has …

One comment

  1. Congress chor hai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Postman,Postman News,Postmannews,Piyush Goyal education,Suresh Prabhu education