Home / हिंदी / मोदी को हराने आप और कांग्रेस में गठबंधन के आसार? केजरीवाल ने दिया ये ऑफर
Source: Express/Jansatta

मोदी को हराने आप और कांग्रेस में गठबंधन के आसार? केजरीवाल ने दिया ये ऑफर

आगामी लोकसभा चुनावों में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दो धुर विरोधी पार्टियां भी बीजेपी को केंद्र की सत्ता से बेदखल करने के इरादे से हाथ मिला सकती हैं।

न्यूज 24 के मुताबिक दिल्ली की सात लोकसभा सीट पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) मिलकर चुनाव लड़ सकती हैं। आप की तरफ से इसका प्रस्ताव कांग्रेस पार्टी को भेजा गया है।

सूत्रों के मुताबिक आप ने सात में से तीन सीटें कांग्रेस को देने का ऑफर दिया है। बता दें कि इस वक्त दिल्ली की सभी सात सीटों पर बीजेपी का कब्जा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बावत कई बार दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन से मुलाकात की है और दोस्ती बढ़ाने पर चर्चा की है।

हालांकि, कांग्रेस की तरफ से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है लेकिन अरविंद केजरीवाल इस गठबंधन के लिए हाथ-पैर मार रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक आप ने जिन तीन सीटों का ऑफर कांग्रेस को दिया है वे, पूर्वी दिल्ली, चांदनी चौक और उत्तरी-पूर्वी दिल्ली संसदीय सीट है।

फिलहाल पूर्वी दिल्ली से महेश गिरी, चांदनी चौक से केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन और उत्तरी-पूर्वी दिल्ली संसदीय सीट से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी सांसद हैं। सूत्र बता रहे हैं कि कांग्रेस ने इस बातचीत के क्रम में चार सीटें मांगी है।

हालांकि, कांग्रेस का एक धड़ा आप से दोस्ती करने को इच्छुक नहीं है। कुछ कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि चूंकि आप का ग्राफ दिनों दिन गिर रहा है, इसलिए आप से गठबंधन नहीं किया जाना चाहिए।

Source Link

Comments

About Aashutosh Shukla

Aashutosh Shukla is an Engineer by profession and a writer. He has interests in acting so Vlogger by chance.

Check Also

पहली बार कश्मीर में पत्थरबाजों से निपटेंगी CRPF की महिला कमांडो

श्रीनगर: एक और कीर्तिमान स्थापित करते हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 500 महिला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe Now & win Paytm Cash*